Home » » शहरों में छा गई आमिर की ‘तलाश’, पहले दिन छापे 15 करोड़

शहरों में छा गई आमिर की ‘तलाश’, पहले दिन छापे 15 करोड़



आमिर खान की फिल्म ‘तलाश’ रिलीज के पहले दिन ही कई रिकॉर्ड तोड़ते दिख रही है। शहरों में फिल्म को देखने भारी मात्रा में लोग उमड़ रहे हैं। इस फिल्म के लिए मल्टीप्लेक्स में दर्शकों की भीड़ देखी गई, हालांकि सिंगल स्क्रीन वाले सिनेमाहॉल फिल्म का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। खबरें हैं कि फिल्म ‘तलाश’ ने पहले ही दिन करीब 15 करोड़ रुपये कमा लिए हैं।


आमिर की 'तलाश' की शानदार ओपनिंग
मल्टीप्लेक्स के मालिकों ने पांच दिन पहले से यानी 25 नवंबर से ही तलाश की अडवांस बुकिंग शुरू कर दी थी। बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे कमाऊदार फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ के 2 साल, 11 महीने बाद आमिर खान फिल्म ‘तलाश’ के साथ लीड रोल में फिर लौटे हैं। 25 दिसम्बर 2009 को रिलीज हुई आमिर की फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ ने 210 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जो अब तक टूट नहीं सका है। अब तलाश की शानदार ओपनिंग को देखते हुए सवाल यह उठने लगा है कि बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे कमाऊदार फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ (कमाई 210 करोड़ से ज्यादा) का रिकॉर्ड क्या खुद आमिर ही तोड़नेवाले हैं?


रिलीज से पहले ही हो चुकी थी हिट
वैसे ‘थ्री इडियट्स’ के बाद साल 2011 में आमिर खान देहली बेली में भी नजर आए, हालांकि इसमें उनका लीड रोल नहीं था। साल 2011 में ही आई धोबीघाट में भी दिखे थे, लेकिन यह मुख्यधारा की फिल्म नहीं थी। हालांकि जिस तरह मल्टीप्लैक्स मालिकों और दर्शकों में आमिर की फिल्म ‘तलाश’ को लेकर उत्साह दिख रहा है, उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म शुक्रवार को पर्दे पर लगने से पहले ही हिट हो गई थी।
'टाइगर' भी नहीं तोड़ सका था रिकॉर्ड
वैसे बता दें कि इस साल सलमान खान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह उम्मीद जगाई थी कि यह फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ को कमाई के मामले में पीछे छोड़ देगी। लेकिन ऐसा हो न सका। अपराध और रोमांच पर आधारित फिल्म तलाश, 'थ्री इडियट्स' के बाद आमिर की पहली फिल्म है। फिल्म की निर्देशक रीमा कागती हैं। इसमें करीना कपूर और रानी मुखर्जी भी हैं।

100 करोड़ क्लब की पहली सदस्य थी आमिर की 'गजनी'
25 दिसम्बर 2008 को क्रिसमस के मौके पर रिलीज हुई थी 'गजनी' और ऐसी चली की बस इतिहास बन गई। आमिर की फिल्म 'गजनी' ने बॉक्स ऑफिस पर पहली बार 100 करोड़ रुपये छापे थे। 'गजनी' में आमिर खान के उस भूलने के अंदाज को आज भी लोग नहीं भूले हैं। आमिर खान की फिल्म 'थ्री इडियट्स' ने तो देश क्या, विदेशों में भी जमकर नोट कमाए और 200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की।

नजरें ‘तलाश’ पर
खबरें हैं कि आमिर की फिल्म तलाश ने पहले ही दिन करीब 15 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। आमिर की ‘तलाश’ को लेकर तो अब यह कहा जाने लगा है कि यह फिल्म भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो सकती है। लेकिन देखना यह है कि बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे कमाऊदार फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ (कमाई 210 करोड़ से ज्यादा) का रिकॉर्ड आमिर खान की ही तलाश तोड़ पाती है या नहीं!

जिस तरह मल्टीप्लैक्स मालिकों और दर्शकों में फिल्म तलाश को लेकर उत्साह दिख रहा था, और जिस तरह की फिल्म को ओपनिंग मिली है उसे देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म धमाल मचानेवाली है। अब ऐसे में सवाल यह उठने लगे हैं कि बॉलीवुड के इतिहास की अब तक की सबसे कमाऊदार फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ (कमाई 210 करोड़ से ज्यादा) का रिकॉर्ड क्या खुद आमिर ही तोड़नेवाले हैं?
Share this article :

Please Leave A Feed Back In Comment Box !!! Please

0 comments:

Post a Comment

.
 
Support :Google And Wordpress
Copyright © 2013. HitNHit.COM - All Rights Reserved
Template Created by Creating | Website Published by Vicky Dahiya
Proudly powered by Wordpress